आम मुगरी पार्टी के बहाने मिले पूर्व व वर्तमान सीएम रावत

मैगों पार्टी के बहाने बहुत कुछ कह गये पूर्व सीएम हरीश रावत
-पीडीएफ और विपक्ष पर कसा तंज।
-पार्टी के दौरान दोनों दिग्गजों जमकर उठाया पहाडी उत्पादों का मजा।

//भानु प्रकाश नेगी//

देहरादून

हर बार कुछ निराले अंदाज में चर्चा में रहने वाले पूर्व सीएम हरीश रावत ने आम मुगरी, पहाडी ककडी की विशेष पार्टी कर सबको हैरत में डाल दिया।हरीश रावत को यूं ही राजनीती का पुरोधा नही माना जाता है, यूं कहा जाय कि वह राजनीती उनके रग-रग में बसी हुई है तो अतिशियोक्ति नही होगी। अपने तंजों से वह विरोधी पार्टियों के दिग्गजों को कई बार ऐसे चुप करा देते है कि, विपक्षी सोचने को मजबूर हो जाता है।अपने कार्यकाल में पहाडी उत्पादों को हर मंच से प्रचारित व प्रसारित करने वाले पूर्व सीएम रावत हर मौसम में उपलब्ध होने वाले पहाडी उत्पादों की पार्टी कर खुद तो चर्चा का विषय बनते ही है साथ ही पहाडी उत्पादों का भी जमकर प्रचार- प्रसार करते है। इनका यह अंदाज वाकिह निराला है जो उनकी जन नेता की छवि को बरकरार रखे हुऐ है।

सर्वे रोड स्थित एक निजि होटल में रखी आम, मुगरी, पहाडी ककडी की पार्टी में उस समय रौनक बड गई जब वर्तमान सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सिरकत की। इस दौरान दोनों दिग्गज नेताओं ने राजनीतिक गीले सिकवे भूल कर पार्टी का आनन्द लिया। दोनों नेताओं नेता काफी खुश नजर आये पूर्व सीएम हरीश रावत ने सीएम रावत को अपने हाथ से आम और ककडी काटकर खिलाई। अपने बयान में सीएम रावत ने हरीश रावत द्वारा आयाजित पार्टी की जमकर सराहना की उन्होनें कहा कि हरीश रावत जी अपने कार्यकाल में भी पहाडी उत्पादों को काफी प्रचारित प्रसारित करते रहे और अभी भी वह पहाडी उत्पादों को विशेष तौर पर मंगा कर आम जनता में प्रचारित प्रसारित कर रहे है। जिसके लिए वह बधाई के पात्र है इस दौरान कांग्रेसी सीएम को अपने बीच पाकर काफी खुश नजर आये।


कार्यक्रम में पूर्व सीएम हरीश रावत अपने चिर-परिचित अंदाज में दिखे अपने सैकडों समर्थकों के बीच वे विपक्षी पार्टी पर तंज कसना नही भूले उन्होने माईक से पार्टी मै मौजूद लोगों से कहा कि दूध खूब पी लेने आज कल से भाजपा दूध के रेट बढने वाली है। साथ ही पीडीएफ के नेता दिनेश धनै और मंत्री प्रसाद नैथानी पर तंज कसते हुऐ उन्होंने कहा कि पीडीएफ वालों का खास ध्यान रखा! जाय भविष्य में इनकी फिर से आवश्यकता पड़ सकती है। पार्टी में आये मेहमानां ने 36 प्रकार के आम,मुगरी,पहाडी ककडी,कुमांउनी रायता,सिलपटे पर पीसा नमक,आडू,जामुन, देसी दूध, उबली हुई और पकाई हुई मक्की का जमकर मजा लिया। पहाडी उत्पादों का समाज के सभी वर्गा(,नेता,डॉक्टरों,समाजसेवी,पत्रकारों) व आम जनता ने जमकर मजा लिया।


कार्यक्रम दौरान े गढकवि नरेन्द्र सिंह नेगी,लोकगायक प्रीतम भरतवाण, कांग्रेस क पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय,पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी,पूर्व शिक्षा मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी,पूर्व पर्यटन मंत्री दिनेश धनै, केदार नाथ विधायक मनोज रावत,प्रवक्ता कांग्रेस कमेटी लखपत सिंह बुटोला,जिला पंचायत सदस्य हेमा पुरोहित कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दौसानी समेत सैकडों लोग मौजूद रहे।