108 आपातकालीन सेवा के बेड़े में अब 271 एंबुलेंस सामिल, सीएम ने स्वास्थ्य कर्मियों को दी ये बड़ी सौगात


मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग को बड़ी सौगातें दी है । स्वास्थ विभाग से जुड़े सभी कोरोनावायरस को प्रमाण पत्र दिए और ₹11000 की धनराशि सम्मान स्वरूप भी मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी
इसके साथ ही सीएम ने 108 के बेड़े में नई 132 एंबुलेंस का तोहफा दिया है तो वही गांधी नेत्र चिकित्सालय में दस बेड का आईसीयू यूनिट दी है

मंगलवार को देहरादून के महात्मा गांधी शताब्दी नेत्र चिकित्सालय में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आपातकालीन चिकित्सा सेवा 108 के बेड़े में 132 नई एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर शामिल किया। वही गांधी शताब्दी अस्पताल में 10 बेड की ICU यूनिट का भी सीएम त्रिवेंद्र ने लोकार्पण किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सभी कोरोना वॉरियर्स को प्रमाणपत्र और 11-11 हजार रूपए की धनराशि सम्मान स्वरूप देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में उत्तराखंड राज्य की स्वास्थ्य सेवा में जबरदस्त सुधार किया गया है। 10 महीने पूर्व जहां राज्य में टोटल 216 ICU बेड व 116 वेन्टीलेटर्स थे जो अब बढ़कर 863 ICU बेड व 695 वेन्टीलेटर्स हो गए हैँ।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि राज्य सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को लगातार सुदृढ़ बनाने को कृत संकल्प है। इसी सिलसिले में आपातकालीन एम्बुलेंस सेवा 108 को प्रभावी बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस आपातकालीन सेवा में 132 नई एम्बुलेंस के सम्मिलित होने से मरीजों को स्वास्थ्य सेवा का त्वरित लाभ मिल सकेगा। खासकर पहाड़ी क्षेत्रों में यह सेवा मरीजों के लिए जीवनदायिनी साबित होंगी। उन्होंने कहा कि पर्वतीय इलाकों में एम्बुलेंस से मरीज को लाने में दिक्कतें होती थीं, इसे ध्यान में रखते हुए जो नई 132 एम्बुलेंस लाई गई हैं उनमें से 96 एडवांस व 36 बेसिक लाइफ सपोर्ट सिस्टम से युक्त हैं।