बुमराह ने झटका दूसरा विकेट, मेंडिस 1 रन बनाकर आउट लाइव हिन्दुस्तान टीम, पल्लेकेले

श्रीलंका और भारत के बीच खेला जा रहे तीसरे वनडे में श्रीलंका की शुरूआत ठीक नहीं रही है। टीम ने महज 8 ओवरों के अंदर 2 विकेट खो दिए हैं। श्रीलंका का दूसरा विकेट मेंडिस के रूप में गिरा है। मेंडिस 1 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर आउट हुए हैं।

दूसरे मैच में टीम इंडिया ने नाटकीय मोड़ से जीत हासिल की थी। अकिला धनंजय के छह विकेटों की बदौलत श्रीलंका ने एक समय भारत का स्कोर 131 रनों पर सात विकेट कर दिया था, लेकिन महेंद्र सिंह धौनी और भुवनेश्वर कुमार के बीच आठवें विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी के दम पर भारत ने श्रीलंका के मुंह से जीत छीन ली थी।

रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने भारत को शुरुआत तो मजबूत दी थी और पहले विकेट के लिए 109 रन जोड़े थे, लेकिन टीम का मध्य क्रम पूरी तरह से फेल रहा था। कप्तान विराट कोहली के साथ आधी से ज्यादा टीम बिना किसी विशेष योगदान के पवेलियन लौट गई थी। इस मैच में अकिला ने पासा पलटते हुए 22 रनों के भीतर सात विकेट लेकर भारत को सकते में डाल दिया था।

इस बार टीम इंडिया का मध्य क्रम पिछली गलतियों को दोहराने से बचेगा और साथ ही अकिला के खिलाफ सर्तकता के साथ उतरेगा। टीम में एक बदलाव की उम्मीद नजर आ रही है। राहुल की जगह मध्य क्रम में खेलने वाले मनीष पांडे को अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है। पिछले मैच में भारत की गेंदबाजी अच्छी रही थी। भुवनेश्वर हालांकि विकेट लेने में सफल नहीं रहे थे। वहीं जसप्रीत बुमराह ने चार विकेट लिए थे। स्पिन गेंदबाजों में युजवेंद्र चहल और पटेल ने टीम को अहम समय पर विकेट दिलाए थे।

खराब फॉर्म से जूझ रही श्रीलंका को मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। उसकी वनडे टीम के नियमित कप्तान उपुल थरंगा पर धीमी ओवर गति के कारण दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया है। तीसरे मैच में टीम की कमान चमारा कपुगेदरा के हाथों में होगी। वहीं दामुष्का गुणाथिलका चोट के कारण इस मैच में नहीं खेलेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों की जगह श्रीलंका ने टेस्ट कप्तान दिनेश चंडीमल और लाहिरू थिरिमाने को टीम में बुलाया है। ऐसी उम्मीद है कि यह दोनों खिलाड़ी अंतिम एकादश में नजर आ सकते हैं। गेंदबाजी में श्रीलंकाई आक्रमण की कमान लसिथ मलिंगा पर होगी।

प्लेइंग इलेवन – 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, लोकेश राहुल , भुवनेश्वर कुमार, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या।

श्रीलंका: निरोसन डिकवेला (विकेटकीपर), लाहिरू थिरिमाने, कुसाल मेंडिस, दिनेश चंडीमल, एंजेलो मैथ्यूज, चमारा कापुगेदरा (कप्तान), मिलिंदा श्रीवर्दना, अकिला धनंजय, दुशमंथा चमीरा, विश्वा फर्नाडो, लसिथ मलिंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here