उत्‍तर कोरिया ने डोनाल्‍ड ट्रंप की इस चेतावनी को पूरी तरह से बताया बकवास

0

वाशिंगटन/सियोल, रायटर्स। उत्‍तर कोरिया और अमेरिका के बीच तनातनी की स्थिति और भी बढ़ गई है। उत्‍तर कोरिया ने मिसाइल हमले की धमकी दे दी है। ऐसा डोनाल्‍ड ट्रंप की उस चेतावनी के बाद हुआ है, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि अगर वह यूं ही अमेरिका को धमकाना जारी रखता है तो उसे ऐसे विध्वंस का सामना करना होगा जो दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा।

इसके जवाब में उत्‍तर कोरिया ने कहा कि वह अमेरिकी पैसिफिक क्षेत्र के गुआम द्वीप पर मिसाइल हमले की योजना बना रहा है। साथ ही ट्रंप की चेतावनी को पूरी तरह से बकवास बताया और कहा कि उन पर सिर्फ बलप्रयोग ही काम करेगा।

उत्तर कोरिया की पीपुल्स आर्मी के प्रवक्ता के अनुसार, गुआम पर हमले के लिए पूरी सावधानी से तैयारी है। नेता किम जोंग उन का आदेश मिलते ही अमेरिकी द्वीप पर हमला बोल दिया जाएगा। प्रवक्ता ने कहा, अमेरिका उत्तर कोरिया के साथ सुरक्षात्मक युद्ध लड़ रहा है। अगर अमेरिका ने और दुस्साहस दिखाया तो यह पूर्ण युद्ध में बदल जाएगा। तब गुआम ही नहीं अमेरिका के शहरों पर पूरी ताकत से हमला करने में गुरेज नहीं किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि एक साल से उत्तर कोरिया और अमेरिका में तनातनी जारी है। अमेरिका की लाख रोकने की कोशिश के बावजूद उत्तर कोरिया परमाणु परीक्षण और मिसाइलों का विकास कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here